हरित अलवर अभियान के अन्तर्गत लगाये गये 5000 पौधे

Aug 9, 2022 - 23:12
 0
हरित अलवर अभियान के अन्तर्गत लगाये गये 5000 पौधे
हरित अलवर अभियान के अन्तर्गत लगाये गये 5000 पौधे

अलवर (राजस्थान) हरित अलवर अभियान के अन्तर्गत दिनांक 30.07.2022 से 09.08.2022 तक संस्था द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम चलाया जा रहा है इस दौरान अलवर जिले के किषनगढ़बास, तिजारा, उमरैण, रामगढ़ ब्लॉक में पौधारोपण किया गया। श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय के निर्देषानुसार संस्था द्वारा यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमें छायादार, फलदार, औषधिय पौधे लगवाये जा रहे है संस्था द्वारा आज दिनांक 09.08.2022 तक को 6 ग्राम पंचायतों हाजीपुर, सैथली, डहरा, जीलोता एवं झीरण्डिया एवं खोहरीकलां में 5000 पौधे लगवाये गये है संस्था सरकारी नर्सरी से पौधे खरिद रही है जो श्रीमान ए.के. श्रीवास्तव डी.एफ.ओ.  अलवर के सहयोग से संस्था को प्राप्त हो रहे है।
हरित अलवर अभियान के अन्तर्गत जिन-जिन गांवों में संस्था द्वारा पौधारोपण करवाया है वहा सभी गांव के गणमान्य लोग कार्यक्रम कि प्रसंषा कर रहे है एवं संस्था कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक पौधे की जिम्मेदारी गांव के किसी न किसी व्यक्ति को दी है जिससे पौधों को समय-समय पर पानी एवं सुरक्षा प्राप्त हो सके। कार्यक्रम में संस्था कार्यकर्ता सपना चौधरी परियोजना समन्वयक, सतीश रावत, फकरूदीन, संजय गुप्ता, दीपक नरूका, गुलाब शर्मा, रूकसाना, हुकम चन्द, चेतन सिंह, अजय कुमार, कुवर सिंह, का सहयोग सराहनीय है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है