अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को गिनाए उसके भ्रष्टाचार के पांच बड़े मुद्दे: CBI, ED जांच की दी चुनौती

बीजेपी जरूरी चीजें महंगी कर जनता को लूट रही है, उस रकम से विधायक खरीदती है या अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ करती है :आप

Aug 31, 2022 - 00:20
Aug 31, 2022 - 00:22
 1
अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को गिनाए उसके भ्रष्टाचार के पांच बड़े मुद्दे: CBI, ED जांच की दी चुनौती

जयपुर (राजस्थान/पप्पूलाल कीर) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार के पांच बड़े और ताज़ा मुद्दे गिनाए हैं और चुनोती दी है कि अगर वो वाकई भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं तो उन मामलों में CBI/ED की जांच कराएं और दोषियों को जेल में डालें।
आम आदमी पार्टी राजस्थान के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के नेता देवेंद्र , एम के सिंह, प्रशांत जयसवाल और दीपक मिश्रा ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर  प्रजातंत्र को समाप्त करने के लिए आम आदमी विरोधी हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया। 
जिस तरह के हथकंडे केंद्र की बीजेपी सरकार अपना रही है उनका पर्दाफाश आम आदमी पार्टी लगातार कर रही है। उन्होंने कहा कि लालकिले से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी ने जो भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग में जनता से सहयोग मांगने का जो ढोंग किया है , उस की पोल खोलने के लिए आज आपको आमंत्रित किया गया है। ताकि जनता सावधान हो जाये और झूठ व पाखंड का माकूल जवाब दे। 

1) केंद्र में बैठी भाजपा सरकार देश में हर एक चीज महंगी कर के जनता की गाढ़ी मेहनत की कमाई को चूस रही है और जनता से वसूली गई उस मोटी रकम से बड़े पैमाने पर विधायक खरीदने व अपने अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ करने का काम कर रही है।

2) भाजपा आप (जनता)  के पैसे से विधायक खरीद कर अबतक कई राज्यों में चुनी हुई सरकारें गिरा चुकी है।
महाराष्ट्र में सरकार गिराई, गोवा में सरकार गिरायी, कर्नाटक में सरकार गिरायी, असम में भी सरकार गिराई। मध्यप्रदेश में सरकार गिराई, बिहार में सरकार गिरायी , अरुणाचल प्रदेश की सरकार गिरायी, मणिपुर में सरकार गिराई। मेघालय में सरकार गिराई।राजस्थान में भी सरकार गिराने का ' ओपेराशन लोटस ' चलाया गया था पर वो सफल नहीं हुआ। यहां भी विधायकों को खरीदने-बेचने का सिलसिला चला। वो सब आप लोग जानते हैं। लोकतंत्र में जनता बड़ी उम्मीद के साथ एक सरकार चुनती है और भाजपा पैसों के दम पर विधायक खरीद कर उस सरकार को गिरा देती है।

3) भाजपा का सरकार गिराने का सभी जगह SAME पैटर्न है। पहले CBI / ED की रेड का डर दिखाया जाता है और फिर विधायकों को पैसे व पद का लालच दे कर खरीद-फरोख्त की जाती है। भाजपा अबतक देशभर में कुल 277 विधायक खरीद चुकी है। अगर इन बिके हुए सभी विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये भी दिए गए होंगे तो अबतक भाजपा 5500 करोड़ विधायक खरीद में लगा चुकी है।

4) आप सभी को पता चला होगा दिल्ली में भी भाजपा ने आम आदमी पार्टी के एक-एक MLA को 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। भाजपा को 40 MLA चाहिए, तो हम भाजपा से ये पूछना चाहते हैं इस खरीद फरोख्त के 800 करोड़ रुपये कहाँ रखे गए हैं? आप सोचिये आखिर इतना पैसा भाजपा कहाँ से लाएगी ?

5) अगर दिल्ली के 800 करोड़ मिला दें तो अबतक 6300 करोड़ रुपये भाजपा विधायक खरीदने में लगा चुकी है। आखिर भाजपा इतना पैसा कहाँ से लाती है? ये किसका पैसा है?

6) आज देश में महंगाई इतनी बढ़ा दी गई है कि हर आदमी महंगाई से बहुत परेशान है। जरा आंकड़ों पर गौर करिए:
- 2014 में डीजल का दाम था 54 रुपये लीटर था, आज 94 रुपये कर दिया गया है।
- 2014 में पेट्रोल का दाम था 60 रुपये थे, आज 109 रुपये लीटर हो गया है।
- CNG 35 रुपये में मिलती थी, आज 81 रुपये हो गयी है।
- रसोई गैस सिलिंडर 410 रुपये में मिलता था आज 1010 रुपये का हो गया है।
-  खानेका तेल 70 रुपये लीटर मिलता था, आज 170 हो गया है। इसी तरह हर खाने-पीने की चीजों के दाम बढ़ गए हैं। कुछ भी खरीदने जाइये हर चीज के
दाम दोगुने तीन गुने बढाए जा चुके हैं।
- इतनी महंगाई, ऊपर से GST बढ़ा दी, आखिर जनता से वसूला जा रहा यह पैसा जा कहाँ रहा है?

7) आपकी मेहनत की कमाई का दो ही जगह इस्तेमाल हो रहा है या तो भाजपा अपने अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ़ करती है या फिर विधायक खरीदती है।

8) महाराष्ट्र की सरकार गिरानी थी तो छाछ, दही, गेहूं, चावल आदि पर GST लगा दिया, ऐसे ही कभी पेट्रोल डीजल पर टैक्स बढ़ा देते हैं। इधर महंगाई बढाते हैं, उधर अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ करते हैं और या फिर किसी न किसी राज्य के विधायक खरीद के सरकार गिरा देते हैं। भाजपा गरीबों का पैसा चूस कर, मोदी जी के सत्ता के नशे को पूरा करने में सारा पैसा लगा रही है।

9) हाल ही में, प्रधानमंत्री जी ने लालकिले से अपने भाषण में लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मांगा है। 
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने प्रधानमंत्रीजी को भ्रष्टाचार के पांच ज्वलंत मुद्दे गिनाए हैं और चुनोती दी है कि अगर आप सच में भ्रष्टाचार के खिलाफ हो तो भ्रष्टाचार के इन पांच बड़े कांडों की जांच करा के दिखाओ। 

i) गुजरात में युवा वर्ग पेपर लीक से परेशान है, गुजरात मे हर पेपर परीक्षा से पहले लीक हो जाता है।गुजरात में 27 साल से भाजपा की सरकार है। मोदी जी में अगर दम है तो गुजरात चुनाव से पहले पेपर लीक मामले में किसी एक दोषी को जेल में डालकर
दिखा दें।
ii) गुजरात में अबतक 22 हजार करोड़ रुपये मूल्य का ड्रग मोदी जी के एक दोस्त के एक निजी पोर्ट से पकड़ा जा चुका है। मोदी जी अगर दम है तो गुजरात चुनाव से पहले इन ड्रग जब्तियों की CBI /ED जांच कराके दिखाओ ।
iii) गुजरात में जहरीली शराब पीने से 50 से ज्यादा लोग मर गए, यह कारोबार भाजपा नेताओं की साठगांठ से चलता है, मोदी जी अगर दम है तो गुजरात चुनाव से पहले इनकी CBI /ED जांच
कराके दिखाओ ।
iv) बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री जी एक्सप्रेस वे का उदघाटन करने गए थे और उदघाटन के पांचवे दिन ही वो  एक्सप्रेस वे धंस गया, कोई सीबीआई जांच नहीं हुई। उल्टा उन्ही को ठेके दे दिए गए। मोदी जी अगर दम है तो गुजरात चुनाव से पहले इनकी CBI /ED जांच कराके दिखाओ ।
v) बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 10.72 लाख करोड़ रुपया माफ़ कर दिया है। ये वो अरबपति दोस्त हैं जिनसे भाजपा को चेक के जरिये चंदा मिला हुआ है। इससे बड़ा भ्रष्टाचार और क्या होगा कि आप उद्योगपतियों के कर्ज माफ़ करो और बदले में वो आपको पार्टी फंड में चंदा दें। मोदी जी अगर दम है तो गुजरात चुनाव से पहले इनकी CBI /ED जांच कराके दिखाओ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है