सरकारी जमीन पर दंबगो ने कब्जा कर लिया साब, हमे जान से मारने की धमकी दे रहे है, ग्रामीणो ने कलक्टर को सौपा ज्ञापन

May 22, 2022 - 17:58
 0
सरकारी जमीन पर दंबगो ने कब्जा कर लिया साब, हमे जान से मारने की धमकी दे रहे है, ग्रामीणो ने कलक्टर को सौपा ज्ञापन

रवि गौतम / बून्दी। जिले की कापरेन तहसील के ग्राम देवली एवं ग्राम झसन्या के ग्रामीणो ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपकर पटवार हल्का रोटेदा भूमि पर भू माफिया एवं आपराधिक तत्वों के द्वारा जमीन की हंकाई कर ग्रामवासियान के साथ गाली गलोच व मारपीट करने करने पर कार्यवाही की मांग की है।

ज्ञापन देने आये ग्रामीणो ने बताया कि यह कि ग्राम देवली की भूमि खसरा संख्या 744/698 रकबा 2.30 हैक्टेयर खसरा संख्या 745/698 रकबा 2.30 हेक्टेयर खसरा संख्या 747/697 रकबा 2. 30 हेक्टेयर सहित अन्य खसरे सरकारी भूमि है जिसमें बम्बूल लगे हुए है जिनमें ग्रामीण अपनी दिनचर्या व्यतीत करते है बम्बूल की छाव में मवेशी बैठे रहते है।

गत कुछ दिनो से भू माफिया एवं राजनैतिक प्रभावशाली व्यक्ति जबरन दादागिरी व ताकत के बल पर ग्राम देवली व झसन्या की उपरोक्त सरकारी भूमि पर जेसीबी मशीन वं अन्य संसाधन लेकर घातक हथियारों बन्दुक तलवारे गण्डासी आदि से लैस होकर आते हैं और जबरन गैरकानूनी तरीके से नियम विरुद्ध कब्जा करने की हंकाई करने की कोशिश करते हैं और उक्त राजनैतिक प्रभावशाली व्यक्तियों ने उक्त भूमि को प्रशासनिक अधिकारियों से मिलीभगत करके एवं दबाव बनाकर गेरखातेदारी में दर्ज करवा ली है। भूमाफियओ व असामाजिक तत्वों को आज से पूर्व कभी भी ग्रामीणो ने ग्राम देवली व झरान्या में तथा आस पास के क्षेत्र में नहीं देखा है। उक्त भू माफियाओं के द्वारा उक्त सरकारी भूमियों में लगे हुए वर्षों पुराने बड़े बड़े भू बम्बूल के पेड़ों को धराशाही कर रहे है जिसका उन्हें कोई अधिकार नहीं है

ग्रामीणों द्वारा उन लोगों से कहासुनी करने व रोकने पर उनके द्वारा गाली गलोच की जाती है एवं सामने आने पर गोली मारकर जान से मार डालने की धमकी दी जाती है जिसकी वजह से सम्पूर्ण ग्रामवासियान में भय का माहौल बना हुआ है। भू माफिया अपनी नाजायज हरकतों से बाज नहीं आ रहे है इस कारण से मौके पर शान्ति भग हो जाने की एवं जान माल की हानि हो जाने की पूरी पूरी संभावना बनी हुई है। ज्ञापन मे भू माफियाओं व असामाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करके उक्त भूमि को गेरखातेदारी से हटाने हेतू आदेश देने की मांग की गई है। जिससे गांव में शान्ति बनी रह सके तथा मवेशियों को अकाल मौत न मरना पड़े।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................