बिना मेडिकल रजिस्ट्रेशन संचालित मिला हॉस्पिटल व अवधिपार बायोमेडिकल वेस्ट किया सील

Jun 24, 2022 - 14:20
Jun 24, 2022 - 14:21
 0
बिना मेडिकल रजिस्ट्रेशन संचालित मिला हॉस्पिटल व  अवधिपार बायोमेडिकल वेस्ट किया सील

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) सिरोही जिला प्रशासन व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सरूपगंज में संचालित सूरज हॉस्पिटल किया पर छापामारी की। सूरज हॉस्पिटल का मेडिकल पंजीकरण नही है साथ ही बायोमेडिकल वेस्ट का उचित निस्तारण नहीं किया जा रहा था। बिना पंजीकरण के हॉस्पिटल संचालित होता मिला। इस पर टीम ने हॉस्पिटल को सील कर दिया।
अनाधिकृत रूप से संचालित अस्पतालों व नर्सिंग होम के विरुद्ध चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अभियान चला रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार के निर्देशन में उप खण्ड अधिकारी पिण्डवाड़ा हँसमुख कुमार व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार के निर्देशन बीसीएमओ डॉ. भुपेंद्रप्रताप सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामलाल, नायब तहसील भावरी नारायण देवासी, आर आई, चुन्नीलाल पुरोहित , पुलिस विभाग से राजेन्द्र सिंह एएसआई, निरंजन सिंह कांस्टेबल की टीम ने सरूपगंज में संचालित सूरज हॉस्पिटल छापामारी की। इससे अस्पताल स्टाफ में हड़कंप मच गया। बायोमेडिकल वेस्ट बिना पंजीकरण के संचालित किया जाता मिला। मानक भी पूरे नहीं मिले। अस्पताल में बायोमेडिकल वेस्ट नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा था। अस्पताल की प्रभारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। बीसीएमओ डॉ. भुपेंद्रप्रताप सिंह ने बताया पंजीकरण प्रपत्र प्रस्तुत नहीं कर पाने और नियमों की अनदेखी के कारण अस्पताल सील कर दिया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है