कांग्रेस राज में मनुष्य-पशु सब बेहाल: सरकार की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे बेजुबान- आप

Sep 8, 2022 - 01:53
 0
कांग्रेस राज में मनुष्य-पशु सब  बेहाल: सरकार की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे बेजुबान- आप

जयपुर (राजस्थान) आम आदमी पार्टी राजस्थान प्रदेश कार्यालय में आप नेता कीर्ति पाठक, सुनील धायल,देवेन्द्र यादव ने प्रेस वार्ता कर बताया कि वर्तमान में राजस्थान सरकार की लापरवाही से लाखों बेजुबान जानवरों को लंपी स्किन बीमारी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
चूंकि राजस्थान सरकार के पशुपालन विभाग को लगभग 8 महीने पहले इस बीमारी के बारे में पता चल गया था, 8 महीने पहले सीकर के दुगोली गांव में लंपी स्किन बीमारी का पहला केस आया था तब से गहलोत सरकार की लापरवाही से सामने देखने को मिल रही है जिसके कारण आज लगभग 9.30 लाख गोवंश इस बीमारी की चपेट में आ गए और लगभग 41000 से ज्यादा गोवंश मौत के शिकार हो गए  यह आंकड़ा आधिकारिक रूप से सरकार ने दिया है जबकि इसमें आंकड़े छुपाए जा रहे हैं हर जिले में इससे ज्यादा पशु इस बीमारी से शिकार होकर मौत के मुंह में गए हैं जिसमें 10000 से ज्यादा मौत केवल और केवल जैसलमेर में हुई है। इससे यह जाहिर होता है कि क्षेत्रीय विधायक एवं गहलोत सरकार पशुओं के प्रति, बेजुबानों के कितनी सजग है।
पशु चिकित्सकों के 60% पद खाली है उन पर सरकार भर्ती नहीं कर रही भर्ती निकाली हुई है जिस पर फैसला नहीं ले रही। बेजुबानों के वोट नहीं है तो उन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।ग्रसित  पशु की मृत्यु होने के बाद में पशुओं को सही तरीके से दफनाया भी नहीं जा रहा। जिससे भी महामारी फैलने की आशंका हो रही है।
राजस्थान में हर बार बीजेपी एवं कांग्रेस की सरकार आने पशुपालन विभाग द्वारा किसी भी प्रकार के नए पशु केंद्र नहीं खोले जाते हैं। अधिकारी मंत्री सभी अपनी सांठगांठ से पशुओं के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं।
पूरे राजस्थान में कम से 3000  ज्यादा ग्राम पंचायतों में किसी भी प्रकार की कोई भी पशु चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं है, चिकित्सा के अभाव में हर वर्ष हजारों बेजुबान जानवर मौत का शिकार हो जाता है उसके बावजूद भी कोई भी सरकारें इस पर कोई संज्ञान नहीं लेते।
राजस्थान में प्रत्येक इंसान एवं प्रत्येक जानवर किसी भी प्रकार से सुरक्षित नहीं है जहां एक और उदयपुर जैसी घटना को सरेआम अंजाम दिया जा सकता है वहीं दूसरी ओर हजारों बेजुबान जानवरों की मौत हो जाती है। वर्तमान में गहलोत आए दिन दिल्ली गुजरात केरल व अन्य राज्यों में भ्रमण कर रहे हैं जबकि राजस्थान की जनता हर क्षेत्र में परेशान हो रही है गहलोत सरकार ने कोविड-सहायको, बेरोजगारों के साथ, महिलाओं   के साथ धोखा किया। वर्तमान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत  को अपना इस्तीफा दे देना चाहिए जिससे प्रदेश में अमन चैन स्थापित हो सके।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है