Aryan Khan Drugs Case | आर्यन खान के खिलाफ NCB को नहीं मिला कोई सबूत, मुंबई SIT का दावा

शाहरूख खान के बेटे आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक मीम काफी वायरस हो हुआ था जो आर्यन खान को कोट करके लिखा जा रहा है- 'शाहरूख खान का बेटा हूं बीड़ी थोड़े ही पीउंगा', इसे वायरल करते हुए यह तर्क दिया जा रहा था कि एनसीबी की पूछताछ में आर्यन खान ने यह रिप्लाई दिया है।

Mar 3, 2022 - 14:49
Mar 3, 2022 - 14:53
 0
Aryan Khan Drugs Case | आर्यन खान के खिलाफ NCB को नहीं मिला कोई सबूत, मुंबई SIT का दावा
शाहरूख खान के बेटे आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक मीम काफी वायरस हो हुआ था जो आर्यन खान को कोट करके लिखा जा रहा है- 'शाहरूख खान का बेटा हूं बीड़ी थोड़े ही पीउंगा', इसे वायरल करते हुए यह तर्क दिया जा रहा था कि एनसीबी की पूछताछ में आर्यन खान ने यह रिप्लाई दिया है। आर्यन खान को क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के कारण एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। जब बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बेटे आर्यन को एनसीबी ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के लिए गिरफ्तार किया था तब चारों तरफ हड़कंप मच गया था। हर कोई शाहरूख खान के उपर सवाल उठा रहा था कि उन्होंने अपने बेटे को इतनी आजादी दे दी कि वह अब ड्रग्स ले रहा है। आर्यन खान उस दौरान 28 दिन हवालात में बिताकर घर वापस आये थे। आर्यन की जमानत के लिए शाहरूख खान ने कोई कसर नहीं बाकी रखी थी लेकिन जब बात कानून की हो तो कोई बेगुनाही के सबूत के सिवा कोई स्टारडम काम नहीं आता। हफ्तों कोर्ट के चक्कर काटने के बाद आर्यन खान को कई तरह की कंडीशन के बाद जमानत मिली।
आर्यन खान ड्रग्स मामले में अब एक नया मोड़ आया है। ताजा रिपोर्ट के मुताबित इस बात का कोई सबूत नहीं है कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान एक बड़ी ड्रग्स साजिश या एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे, या फिर यॉट कॉर्डेलिया पर छापे में कई अनियमितताएं थीं, जिसके दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मामले से परिचित लोगों के अनुसार नाम न छापने की शर्त पर इस बात का खुलासा किया है।
दरअसल, एनसीबी की मुंबई इकाई के आरोपों के विपरीत, एसआईटी के कुछ प्रमुख निष्कर्ष, जिन्हें अधिकारियों ने एचटी के साथ साझा किया जो इस प्रकार है-
- आर्यन खान के पास कभी भी ड्रग्स नहीं था, इसलिए उसका फोन लेने और उसकी चैट की जांच करने की कोई आवश्यकता नहीं थी।
- चैट से यह नहीं पता चलता कि खान किसी अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा था।
छापे की वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी जैसा कि एनसीबी मैनुअल द्वारा अनिवार्य किया गया था।
- मामले में गिरफ्तार किए गए कई आरोपियों के पास से बरामद नशीली दवाओं को एकल बरामदगी के रूप में दिखाया गया है।
- यह सुनिश्चित करने के लिए, एसआईटी जांच पूरी नहीं हुई है और एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपने में कुछ महीने लग सकते हैं। 
- एक अधिकारी ने कहा कि अंतिम निर्णय से पहले एक कानूनी राय ली जाएगी, विशेष रूप से इस पहलू पर कि क्या खान पर उपभोग के लिए आरोप लगाया जा सकता है, भले ही वह कोई ड्रग्स नहीं ले रहा हो।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow