एनएचएम संविदा नर्सिंग कर्मियों को बजट में धोखा

Feb 27, 2022 - 20:42
Feb 27, 2022 - 21:51
 0
एनएचएम संविदा नर्सिंग कर्मियों को बजट में धोखा

हक की  मांग को लेकर के सोमवार को  जयपुर की सड़कों पर उतरेंगे संविदा नर्सिंगकर्मी, स्वास्थ्य मंत्री के आवास का किया जाएगा घेराव। उदयपुर से भी रविवार शाम को जयपुर  के लिए कूच करेंगे संविदा नर्सेज

 उदयपुर (राजस्थान/मुकेश मेनारिया) जहां एक और राजस्थान की गहलोत सरकार ने  बजट पेश कर  दिया है ।  वही कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर के मरीजों की सेवा एवं प्रदेश को देश में अव्वल नंबर देने मैं भरसक प्रयास करने वाले नर्सेज के एक बड़े समूह को दरकिनार करने से संविदा नर्सेज कर्मियों में मायूसी छा गई है। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन एनएचएम 2016 संघर्ष समिति  उदयपुर के दिनेश रैगर एवम् संजय मेघवाल ने बताया कि  2016 में लिखित परीक्षा के आधार पर निकली भर्ती में पास करने के बाद सरकार द्वारा  लापरवाही के चलते 2019 में परिणाम घोषित किया। राज्य सरकार की लचीली व्यवस्था के कारण से जनवरी 2020 में लिखित परीक्षा पास करने के बावजूद भी संविदा प्रताप पर नर्सेज को लगाया गया। पिछले 2 वर्षों से कोरोना की इस महामारी में राजस्थान की गहलोत सरकार को देश में चिकित्सा के क्षेत्र में अव्वल नंबर दिलाने के बावजूद भी कम मानदेय पर अपना जीवन यापन करते संविदा नर्सेज अपना घर चला रहे थे। लंबे समय से प्रदेश भर में सभी जिलों में संविदा नर्सेज यूनियन द्वारा समय-समय पर प्रदेश की सरकार को मानदेय बढ़ाने हेतु मांग की गई लेकिन स्थिति जस की तस रही। 

  • बजट से पूर्व गहलोत सरकार को किया आगाह, स्थिति जस की तस-

पिछले लंबे वर्षों से संघर्षरत एनएचएम 2016 संघर्ष समिति सहित संविदा नर्सेज नियमितीकरण की मांग को लेकर के ज्ञापन के माध्यम से सरकार को अवगत कराया वही इस बजट से ठीक पूर्व स्वास्थ्य भवन घेराव कर राजस्थान के मुख्य सचिव उषा शर्मा को ज्ञापन सौंपकर उक्त बजट में 15000 जीएनएम एवं 8000 एमएम की नियमित भर्ती निकालकर पिछले वर्षों संविदा नर्सिंग कर्मियों को 10 20 30 बोनस अंक देख करके परमानेंट करने की बात रखी। जिस पर मुख्य सचिव राजस्थान सरकार उषा शर्मा ने ठोस आश्वासन के बाद धरना एवं प्रदर्शन नर्सिंग कर्मियों ने बंद किया।लेकिन बजट 2022 में राजस्थान सरकार द्वारा नर्सेज के साथ हुए सौतेले व्यवहार को लेकर के मायूसी छा गई है। 
वही राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन एनएचएम 2016 संघर्ष समिति बैनर तले एक बार फिर प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से  28फरवरी   सोमवार को संविदा नर्सिंग कर्मी जयपुर कूच करेंगे। वही अपनी मांग को मनवाने के लिए भरसक प्रयास में जुट गए है। 
बजट की घोषणा के बाद संविदा नर्सेज के साथ हुए सौतेले व्यवहार के कारण से प्रदेश भर के सभी जिलों से सोशल मीडिया के माध्यम से नर्सेज ने अपना रोष  व्यक्त किया । वहीं 28 फरवरी को जयपुर स्वास्थ्य मंत्री आवास का घेराव करेंगे । 

  • 26 फरवरी से सामूहिक अवकाश पर संविदा नर्सेज -

राजस्थान संविदा नर्सेज एसोसिएशन द्वारा सामूहिक रूप से नेशनल हेल्थ मिशन एम् डी को लिखित में पत्र  माध्यम से  तमाम संविदा नर्सेज सामूहिक अवकाश हेतु अवगत करा दिया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है