शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार सुबह 11 बजे मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक लेंगे। दोपहर 12.15 बजे  निवास पर मंत्रीगणों से चर्चा एवं दोपहर भोज देंगे।

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार सुबह  11 बजे मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक लेंगे। दोपहर 12.15 बजे  निवास पर मंत्रीगणों से चर्चा एवं दोपहर भोज देंगे।दोपहर 3.45 बजे मंत्रालय में प्रदेश के ग्रामों में गौरव दिवस मनाया जाने के संबंध में वेबकास्ट के माध्यम से उद्बोधन करेंगे। 

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा 3 मार्च को कटनी प्रवास पर रहेंगे। प्रातः 10.30 बजे कटनी के भाजपा जिला कार्यालय में वृहद संगठनात्मक बैठक में शामिल होंगे। और इसके बाद दोपहर 2 बजे कैमोर में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

दरअसल केबिनेट बैठक में वित्त विधेयक और अनुपूरक बजट को मंजूरी मिलेगी। सीपीए को बंद करने के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। पीडब्ल्यूडी और वन विभाग में काम बंटेगा। पीडब्ल्यूडी को मिलेगी सड़क, सरकारी भवनों के रखरखाव की जिम्मेदारी। वन विभाग संभालेगा वनमंडल के सभी काम। प्रतिनियुक्ति पर आए अधिकारी/कर्मचारी मूल विभाग में भेजे जाएंगे। सिंचाई परियोजना को मिलेगी मंजूरी।

इसके साथ ही पेसा एक्ट में वन समितियों को मिलेगा अधिकार। घरेलू उपभोक्ताओं के बिलों की राशि भुगतान के लिए समाधान योजना का अनुसमर्थन। मप्र पंचायत राज, ग्राम स्वराज संशोधन विधेयक 2022 को मंजूरी। कृषि, गैर कृषि उपयोग के लिए जल दरों का पुनर्निर्धारण। ग्वालियर और उज्जैन बस डिपो की परिसंपत्ति को नीलाम करने का प्रस्ताव।