राज्य भर में अव्वल: राजस्थान में संस्थागत प्रसव करवाने सीएचसी आबूरोड़ को मिली पहली रैंक

Aug 2, 2022 - 22:40
 0
राज्य भर में अव्वल: राजस्थान में संस्थागत प्रसव करवाने सीएचसी आबूरोड़ को मिली पहली रैंक

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार)  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के राजस्थान में कुल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 685 है  जिससें वर्ष 2021-22 में सबसे ज्यादा प्रसव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आबूरोड़ 5527 करवाए गये जिसमे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर अव्वल रही। एवं दूसरे स्थान पर फुलेरा सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र, जिला जयपुर हैं, जिसने 4766 कुल प्रसव करवाए थे।
जिले में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केंद्रों की प्रभावी सुपरविजन व मार्गदर्शन में चिकित्सा संस्थान राज्यभर में अव्वल स्थान प्राप्त कर रहे है इसी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आबूरोड़ पर संस्थागत प्रसव करवाने में अच्छी उपलब्धि हासिल की है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि गर्भवती महिलाओं की संस्थागत प्रसव करवाने में बेहतर कार्य करने के साथ राज्यभर के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सबसे ज्यादा प्रसव करवाने में सीएचसी आबूरोड़ ने अव्वल स्थान स्थान प्राप्त किया है। 
सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2021-22 में सीएचसी आबूरोड़ में 5527 करवाए गये जिसमे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्यभर में सिरोही जिले की चिकित्सा संस्थान ने गर्भवती महिला को अच्छी सुविधा देकर संस्थागत प्रसव करवाने में सीएचसी आबूरोड़ ने राज्यभर में नाम रोशन किया साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की श्रेणी में आबू रोड अस्पताल राज्य भर में अव्वल प्राप्त किया

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है