पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का विरोध, गन्दगी व नालियों की सफाई नही होने पर बदबू से परेशान वार्डवासी

Apr 27, 2022 - 03:58
 0
पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का विरोध, गन्दगी व नालियों की सफाई नही होने पर बदबू से परेशान वार्डवासी

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा ) पेयजल समस्या को लेकर मंगलवार को वार्ड संख्या 6 के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। कई दिनों से पेयजल  ,नाली व गंदगी की समस्या से जूझ रहे वार्डवासियों ने पूर्व में भी जलदाय विभाग के आला अधिकारियों ,पार्षद व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन उनके कान तक जूं नही रेंगी, वार्ड वासीयो ने बताया कि वार्ड 6 में  अंबेडकर होस्टल के पीछे  सहित विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल की समस्या बनी हुई है। पिछले कई महीनों से विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, घरों में पानी पहुंच ही नहीं रहा है। कई गलियों में पेयजल पाइप लाइने नहीं है जो पाइप लाइन डाली गई उससे भी पानी की पर्याप्त पूर्ति नहीं हो पा रहीं है। इसके चलते वार्ड में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।

उन्होंने बताया कि समस्या को लेकर पार्षद व जन स्वास्थ्य विभाग से कई बार शिकायत की गई। इसके बावजूद समस्या का निदान नहीं हो पाया। पेयजल विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते व पार्षद द्वारा अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए गलत तरीके से पाइप लाइन डाल देने से  गली मोहल्ले में पर्याप्त पानी नही पहुंच पा रहा है,उन्हें मजबूर होकर विरोध प्रदर्शन के लिए विवश होना पड़ा है। नाराज महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वह मुख्य सड़क पर जाम लगाने के लिए मजबूर होगी। जिसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

पार्षद व पार्षद पुत्र पर लगाया धमकाने का आरोप

वार्ड वासी जब पेयजल व नाली की समस्या को लेकर पार्षद के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए नारे बाजी कर रहे तो मोके पर मौजूद ,पार्षद पुत्र गोपाल सिंह, व वार्ड वासी आमने सामने हो गए, जिस पर पार्षद पुत्र तैश में आ गया व प्रदर्शन कर रहे वार्ड वासियो को देख लेने की बात कही इतना ही नही पार्षद पुत्र ने पिताजी के कार्यकाल रहने तक कोई विकास कार्य नही कराने की धमकी तक भी दे डाली,जिस पर वार्डवासियो में काफी रोष व्याप्त है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है