एसीबी की कार्यवाही चौकी प्रभारी 20000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Jun 4, 2021 - 04:43
 0
एसीबी की कार्यवाही चौकी प्रभारी 20000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

धौलपुर जिले में एसीबी ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें जिले के सदर थाना इलाके की पचगांव पुलिस चौकी पर एसीबी की टीम ने चौकी प्रभारी को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी ने परिवादी से एक्साइज केस में स्कूटी एवं मुकदमा नहीं बनाने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। परिवादी ने 2 जून 2021 को भरतपुर एसीबी कार्यालय शिकायत दर्ज कराई थी। एसीबी के एडिशनल एसपी ने मामले का भौतिक सत्यापन कर घूसखोर चौकी प्रभारी को 20 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए दबोचा है।
एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र यादव ने बताया 2 जून 2021 को परिवादी सुमित कुमार पुत्र मुन्नालाल निवासी आदर्श नगर पंचगांव ने भरतपुर एसीबी कार्यालय के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने बताया पचगांव पुलिस चौकी प्रभारी कुंज बिहारी भटेले द्वारा उसकी स्कूटी को पकड़ा था। स्कूटी से 5 बोतल शराब की बरामद की थी। परिवादी ने शिकायत पत्र में बताया स्कूटी एवं एक्साइज में मुकदमा नहीं बनाने के एवज में चौकी प्रभारी ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेने की मांग की थी। लेकिन परिवादी एवं चौकी प्रभारी का 25 हजार में सौदा तय हो गया। जिसमें से 20 हजार रुपये परिवादी को गुरुवार को देने थे।और शेष 5 हजार रुपये 4 जून को देना तय हुआ था। परिवादी की शिकायत पर एसीबी की टीम ने गुप्त तरीके से मामले का भौतिक सत्यापन कराया। भौतिक सत्यापन के दौरान मामला सही पाया गया। उन्होंने बताया 3 जून को आरोपी चौकी प्रभारी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया गया। एसीबी की टीम ने गुरुवार देर शाम कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी कुंज बिहारी को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। उन्होंने बताया आरोपी चौकी प्रभारी को गिरफ्तार कर एसीबी की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। अनुसंधान के बाद घूसखोर चौकी प्रभारी को भरतपुर एसीबी न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................