पुरानी रंजिश के चलते ट्रैक्टर से युवक की कुचलकर ह्त्या,11 घायल ,आरोपी एसीबी में कांस्टेबल

Oct 6, 2020 - 14:44
 0
पुरानी रंजिश के चलते ट्रैक्टर से युवक की कुचलकर ह्त्या,11 घायल ,आरोपी एसीबी में कांस्टेबल

भरतपुर राजस्थान

भरतपुर जिले के गांव मूडिया गन्धार निवासी मवासीराम सैनी तथा नारायणलाल सिंह सैनी के बीच पुरानी रंजिश एवं भूमि विवाद चल रहा था। जो एक ही कुटुम्ब के है इनके बीच रंजिश ने सोमवार को खूनी रूप ले लिया, जिसमें नारायण सिंह ने ट्रैक्टर से घंसी के 26 वर्षीय पुत्र बबलू को कुचल दिया जिसे हॉस्पिटल ले जाए जाने पर मृत घोषित कर दिया  वहीं, आरोपी के परिजनों ने लाठी फरसा से मृतक पक्ष पर हमला कर दिया इसमें मृतक पक्ष की बालिका व महिला सहित 8 जने बुरी तरह घायल हो गए। आरोपी पक्ष के भी 3 लोग घायल हुए हैं। घायल 11 जनों में से 10 लोगों को भरतपुर रेफर किया गया है।

एसीबी की कार्रवाई की धमकी देता था आरोपी

आरोपी नारायणलाल सैनी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में कांस्टेबल चालक है जो झुन्झुनू जिले में कार्यरत है। ओर वर्तमान मे  जयपुर में तैनात है आरोपी पर गांव व हलैना कस्बे के सरकारी कर्मचारी समेत अन्य लोगों को एसीबी की कार्रवाई कराने की धमकी देने का है आरोप 

घटना की सूचना पर भुसावर सीओ, एसएचओ मनीष शर्मा व प्रशिक्षु आरपीएस मीना मीणा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं घटना की गम्भीरता को देखते हुए वैर व भुसावर से भी पुलिस बुला ली गई। पुलिस के अनुसार घटना सुबह करीब 7 बजे की है।

मूड़िया गंधार निवासी सहाबसिंह माली ने रिपोर्ट में बताया कि उसके चाचा घंसी के खेत की मेढ़ को आरोपी नारायण सिंह माली ने ट्रैक्टर से तोड़ दिया, जिस पर घंसी ने मेढ़ तोड़ने का उल्हाना दिया तो नारायण सिंह ने आवाज लगाकर अपने परिजन बुला लिए, जिनके  हाथों में लाठी, फरसा आदि थे इन लोगों ने आते ही हमला कर दिया। जहां घंसी के हल्ला मचाने पर उसके परिजन भी मौके पर आ गए। इस बीच नारायण सिंह ने अपने परिजनों से कहा कि बबलू को ट्रैक्टर के आगे पटक दो। तभी आरोपी के पुत्र आदि ने बबलू को ट्रैक्टर के आगे पटक दिया और नारायण सिंह ने जान से मारने की नीयत से घंसी के 26 वर्षीय पुत्र बबलू पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। जबकि नारायणसिंह के परिजनों ने मृतक बबलू के अन्य परिजनों पर फरसा, धारिया व लाठी से धावा बोल दिया। इससे मृतक पक्ष की 2 महिलाओं सहित 8 जने बुरी तरह घायल हो गए वहीं आरोपी पक्ष के भी 3 लोग घायल हो गए।

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों में काफी समय से किसी न किसी बात पर झगड़ा होता आ रहा है। मूड़िया गंधार में ट्रैक्टर चढ़ाकर युवक की हत्या से ग्रामीण भौचक्के रह गए। दोनों पक्षों के बीच रंजिश अवश्य थी लेकिन जिस तरह की घटना घटित हुई, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। सुबह 7 बजे खेतों की तरफ लोगों की चीख पुकार मची तो लोगों की नींद टूटी। गांव के निकट ही खेत पर करीब आधे घंटे खूनी संघर्ष चला। घायलों की चीख से जागे लोग, पत्तों की तरह बिखरे मिले थे घायल, लोग मौके पर पहुंचे तो खेत में मृतक युवक सहित 11 घायल ताश के पत्तों की तरह बिखरे पड़े थे। घायल चीखते पुकारते मिले। वहीं पास में ट्रैक्टर खड़ा था। जिसने भी देखा तो समझ में नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है। घायल बस जिंदगी बचाने की गुहार लगा रहे थे। इस बीच एक घायल ने ग्रामीणों को घटना बताई जिसके बाद हलैना पुलिस को सूचना दी गई।

 

इस पर प्रशिक्षु आरपीएस मीना मीणा तत्काल पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और वैर व हलैना से एम्बुलेंस बुलाकर घायलों को हलैना सीएचसी लाया गया जहां युवक बबलू को मृत घोषित कर दिया गया। इस बीच ग्रामीणों के रोष को देख पुलिस हरकत में आ गई और गांव में पुलिस तैनात कर दी। देर रात मृतक का दाह संस्कार किया गया।

इस घटना से गांव में शोक छा गया। ग्रामीणों के अनुसार  गांव की आबादी करीब 700 - 800 है। छोटे से गांव में इस प्रकार की बड़ी घटना होने से सब सहमे हुए हैं। गाँव मे किसी भी घर मे चूल्हे नहीं जले। पूरे गाँव मे  पुलिस बल तैनात हैं। इससे गांव में शांति है।

 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................