दूध से बने घटिया सामानो सहित दूध के भरे सेंपल , शुद्ध के लिए युद्ध अभियान मे बीकानेर मे कार्यवाही

Oct 28, 2020 - 19:22
 0
दूध से बने घटिया सामानो सहित दूध के भरे सेंपल , शुद्ध के लिए युद्ध अभियान मे बीकानेर मे कार्यवाही

बीकानेर

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बीकानेर में लगातार  कार्रवाई हो रही है। चिकित्सा विभाग ने कुछ मावे तो बिल्कुल घटिया स्तर के बरामद किए हैं, जिन पर बकायदा फफूंद लगी हुई है  बुधवार को बीकानेर के एक बड़े दूध व्यवसायी तथा एक बड़े नमकीन व मिठाई विक्रेता के यहां छापा मार गया है, जहां से सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। पिछले दो दिन में बीस से अधिक प्रतिष्ठानों पर छापामारी के साथ ही दस नमूनों की जांच तो फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को भेज दी है एफएसएल को अभी भेजे गए सेम्पल में मावा व पनीर के सेम्पल है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि दाऊजी मंदिर रोड स्थित श्रीराम दूध भंडार के यहां छानबीन की गई है। यहां से दूध के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। बीकानेर में यहां से हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग कतारबद्ध होकर दूध खरीदते हैं। ऐसे में यहां के दूध सेम्पल लेने के बाद लोगों में परिणाम को लेकर उत्सुकता है। मीणा ने बताया कि सेम्पल की रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि दूध में गड़बड़ी है या नहीं? हालांकि प्रतिष्ठान स्वयं रोज सेम्पल लेकर ही दूध खरीदता है।

इसके बाद केईएम रोड स्थित एक नमकीन व मिठाई की दुकान बीकानेर नमकीन भंडार पर भी कार्रवाई की गई। यहां पड़े पुराने सामान को देखकर सीएमएचओ ने दुकान संचालक को जमकर लताड़ा। यहां से भी सेम्पल लिए गए हैं।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................