भीलवाड़ाः चारागाह भूमि पर अतिक्रमण से परेशान बाणियास के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Sep 24, 2021 - 06:36
 0
भीलवाड़ाः चारागाह भूमि पर अतिक्रमण से परेशान बाणियास के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा / बृजेश शर्मा


जिले की माण्डल तहसील कि ग्राम पंचायत धुंवाला के बानियास ग्राम के दर्जनों ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गांव की चारागाह , बिलानाम,आंगनबाडी व आबादी भूमि व रास्ते पर किये गएअवैध अतिक्रमण को हटा कर दोषीयो के विरूद्व कार्यवाही किये जाने   की मांग को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया ।
     जानकारी के अनुसार भगवत सिंह राठौड़ के नेतृत्व मे ग्राम पंचायत धुंवाला क्षेत्र के बाणियास के ग्रामीणो ने गुरुवार को जिला प्रशासन को दिए ज्ञापन मेंआरोप लगाया कि गांव में मवेशीयो के चरने की चारागाह भूमि एवं बिलानाम भूमि पर एवं आंगनबाडी केन्द्र की भूमि व आबादी भूमि पर बाहुबली एवं प्रभावशाली व्यक्तियो द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर तारबंदी करवा दी है,जिससे गांव में मवेशीयो को चरने हेतु कोई जगह भी नही रही है ,ग्रामीणों द्वारा उक्त भूमि को अतिकमण मुक्त करने की कहने पर गाली गलौच एंव लड़ाई झगड़ा व मरने मारने की धमकिया देते है व गांव के मवेशीयो को भी चारागाह भूमि मे नही चरने देते है , जिससे ग्रामवासीयो को काफी परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है । ओर आज से करीब 06 माह पूर्व भी ग्रामीणों ने शिकायत की,लेकिन कोई सम्बंधित अधिकारियों ने ध्यान नही देने पर ग्रामीणों द्वारा 01सितंबर को तहसीलदार  माण्डल एवं एसडीएम. माण्डल जिला एंव विकास अधिकारी माण्डल को भी  ज्ञापन देकर उक्त अतिक्रमण को हटाने की मांग की

लेकिन आज दिन तक राजस्व मशीनरी जो कि अतिक्रमण कारियो से मिली के चलते कोई कार्यवाही नही की इसी के चलते अतिक्रमण कारियो के हौसले बुलन्द है वे लगातार ग्रामीणो को धमकिया दे रहे है कि तुम्हारी मर्जी आये वहां शिकायत कर दो,हमारा कोई अतिकमण नही हटा सकता है ओर ज्यादा होशियारी की तो तुम्हारे हाथ पैर तोड देगे व चलने फिरने लायक नही छोडेगे ।
  ग्रामीणों का कहना है कि रास्ते पर अतिक्रमण से आवागमन में परेशानी हो रही है । 
जब कि उच्चतम न्यायालय द्वारा अब्दुल रहमान के पारित निर्णय मे चारागाह , बिलानाम रास्ता सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त रखने का आदेश दे रखा है , लेकिन राजस्व अधिकारी  कर्मचारीगण कोई ध्यान नही दे रहे है । 
ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि बाणियास गांव की चारागाह , बिलानाम , आंगनबाडी व आबादी भूमि के रास्ते पर  किये गए अवैध अतिक्रमण को हटाया जाकर गांव की चरागाह भूमि को मुक्त कराया जाकर इसमे लिप्त दोषीयो के विरूद्व कार्यवाही की मांग की ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................