4 सूत्रीय मांगों को लेकर छठे दिन भी ब्रज बिहारी दास बाबा का आमरण अनशन रहा जारी

Apr 18, 2021 - 17:57
 0
4 सूत्रीय मांगों को लेकर छठे दिन भी ब्रज बिहारी दास बाबा  का आमरण अनशन रहा जारी

कामाँ (भरतपुर,राजस्थान/ हरिओम मीना) कामा ब्रज क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को लेकर ब्रज शरण बिहारी दास  बाबा वादली गांव के पर्वत पर स्थित देवी  माता के मंदिर पर कोरोना गाइडलाईन की पूर्ण पालना करते हुऐ अकेले ही  आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। आज आमरण अनशन का छठवां दिन है अभी तक प्रशासन व बाबा के बीच किसी भी प्रकार ऐ समझौता नहीं हो पाया है इसी को लेकर कल उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा आमरण अनशन पर बाबा से बात करने के लिए पहुंचे लेकिन उपखंड अधिकारी को खाली हाथ ही लौटना पड़ा साथ ही आज थाना अधिकारी कमरुद्दीन खान भी आमरण अनशन पर पहुंचे जिस पर बृज  बिहारी दास बाबा ने अपनी  प्रमुख चार  मांगे रखी ।

  1. पहली मांग थी कि कामां पहाड़ी कठूमर नगर क्षेत्र में चल रहे सभी  क्रेशर व लीज को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए।
  2. दूसरी मांग कामवन ब्रज क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को  सरकार तुरंत बंद कराऐ  और कानूनी कार्यवाही करें।
  3. तीसरी मांग कामबन ब्रज क्षेत्र को देवनगरी घोषित करें।
  4. चौथी मांग  खोह थाने पर कुछ लोग क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पहुंचे जिन पर पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज किया था और निर्दोष लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया था उसकी निष्पक्ष जांच हो और निर्दोषों पर चल रहे मुकदमे वापस हूं अगर यदि राज्य सरकार मेरी चार मांगे पूरी करती है तो मैं आमरण अनशन समाप्त कर दूंगा।  अगर मेरी मांगे पूरी नहीं होती है तो मैं इसी तरह मरते दम तक आमरण अनशन पर बैठा रहूंगा जिसका जिम्मेदार प्रशासन रहेगा।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने कामा ब्रज क्षेत्र में अवैध खनन पर पूर्ण रूप से रोक लगाई थी लेकिन प्रशासन की मिलीभगत के कारण ब्रज क्षेत्र में अवैध खनन दिन रात फल फूल रहा है। धरना प्रदर्शन आमरण अनशन के समय  प्रशासन हल्की-फुल्की कार्यवाही कर कुछ दिनों के लिए अवैध खनन पर रोक लगा दी जाती है बाद में अवैध खनन खुलेआम होता नजर आ रहा है अवैध खनन को लेकर कामा ब्रज क्षेत्र में अनेकों बार आमरण अनशन व धरना प्रदर्शन हो चुके हैं लेकिन प्रशासन व सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................