चौदहवां आचार्य पदारोहण दिवस समारोह हुआ आयोजित

Jan 25, 2022 - 01:19
 0
चौदहवां आचार्य पदारोहण दिवस समारोह हुआ आयोजित

कामां (भरतपुर, राजस्थान/ हरीओम मीणा) युवा ऊर्जावान होते हैं उनमें असीम शक्तियां विद्यमान होती है बशर्ते उनका सही दिशा में उपयोग किया जाए। कामा के युवा बड़े ही सजग, धर्म के प्रति जागरूक और कर्मठ कार्यकर्ता है ऐसे ही सभी युवाओं को बढ़-चढ़कर धर्म और धार्मिक क्रियाओं में हिस्सा लेना चाहिए। यदि युवाओ के जोश के साथ बुजुर्गों का होश जुड़ जाए तो समाज का द्रुतगति से विकास होता है उक्त उद्गार आचार्य विनीत सागर महाराज ने 14 वें आचार्य पदारोहण दिवस पर आदिनाथ दिगंबर जैन बड़े मंदिर कामा में व्यक्त किए।
मिली जानकारी के अनुसार विजयमती त्यागी आश्रम से बड़े मंदिर तक आचार्य श्री विनीत सागर को जयकारों के उद्घोष के साथ लाया गया तो वही मंदिर प्रांगण में मुख्य समारोह आयोजित हुआ समारोह का शुभारंभ अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन युवा परिषद शाखा कामा के पदाधिकारियों द्वारा आचार्य कल्याण सागर महाराज का चित्र अनावरण एवं ज्ञान विजया महिला मंडल ,चंद्रप्रभु महिला मंडल  द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। इस अवसर पर कनिका जैन द्वारा भक्तिमय मंगलाचरण किया तो वही 14 परिवारों द्वारा शास्त्र भेंट भी किया गया मुख्य शास्त्र भेंट अजीत कुमार जैन मोहित जैन दौलत जैन बड़जात्या परिवार द्वारा किया गया। इस अवसर पर पाद प्रक्षालन रमेश चन्द शिखर चन्द, चंद्र कुमार जैन बड़जात्या परिवार को एवम आरती का सौभाग्य गिरनारी लाल कमल कुमार जैन परिवार को प्राप्त हुआ।चौदहवें आचार्य पदार्पण के क्रम में मुनि विनीत सागर महाराज को वर्ष 2008 में दादाबाड़ी नसिया कोटा में आचार्य कल्याण सागर महाराज द्वारा अपना आचार्य पद प्रदान किया गया।  जैन समाज अध्यक्ष अनिल जैन लहसरिया के अनुसार समारोह में आचार्य श्री को कपिल जैन, सारिका जैन जनकपुर दिल्ली द्वारा नवीन पिच्छिका भेट की गई तो वही गुरुवर ने पुरानी पिच्छिका भी इसी परिवार को प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन दीपक जैन सर्राफ व संजय जैन बड़जात्या ने किया। कार्यक्रम के अंत में अष्ट मंगल द्रव्य से सतीश जैन हलैना के संगीत के साथ भक्तों ने आचार्य श्री की पूजा बड़े धूमधाम से की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है