हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी शराब, अलवर आबकारी पुलिस ने पकड़ी, कीमत 80 लाख रुपए

हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी शराब, अलवर आबकारी पुलिस ने पकड़ी, कीमत 80 लाख रुपए

अलवर (राजस्थान/ गिर्राज सौलंकी) आबकारी पुलिस ने हरियाणा मार्का की शराब की पेटियों से भरा ट्रक पकड़ा है। इस ट्रक में अंग्रेजी शराब की कुल 835 पेटी थी। पुलिस से बचने के लिए शराब की पेटियों को वॉल पुट्टी के कट्टों के बीच में छिपा कर ले जाया जा रहा था। इस शराब की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आबकारी विभाग के डीएसपी अजय यादव ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली की हरियाणा से गुजरात शराब ले जाई जा रही है। जिस पर शुक्रवार की सुबह नमन होटल के पास आबकारी विभाग ने नाकेबंदी कराई गई। इस दौरान एक ट्रक को रोका गया। ट्रक की तलाशी के दौरान पुट्टी के कट्टे ट्रक में मिले।

जिन्हें हटाकर कर जांच की गई तो उनके बीच में अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी हुई थी।  पुलिस ने आरोपी चालक जालौर जिले के सांचौर निवासी मंगलाराम को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
अलवर जिले में पहले भी कई बार हाइवे के रास्ते गुजरात, दिल्ली, राजस्थान आदि राज्यों में ले जाई जा रही हरियाणा की शराब पकड़ी जा चुकी है। ऐसे में पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है। वह हरियाणा में कहा से शराब भरकर लाया था और गुजरात में कहा शराब पहचानी थी। साथ ही इस नेटवर्क में कौन लोग शामिल है। चालक से पूछताछ के बाद इस अपराध में शामिल लोगों पर शिकंजा कसा जा सकता है।
आबकारी अधिकारी ने बताया कि ट्रक से कुल 835 पेटी बरामद हुई है। जिसमें मेकडोल की 550, ऑल सीजन की 195 और रॉयल चेलेंज कंपनी की 90 पेटी शामिल है।