मंगरोप थाना क्षेत्र में मूक बधिर मृतक मूला का हत्यारा नैना बंजारा गिरफ्तार

गुमशुदगी हुई हत्या में तब्दील

May 24, 2021 - 04:30
 0
मंगरोप थाना क्षेत्र में मूक बधिर मृतक मूला का हत्यारा  नैना बंजारा गिरफ्तार

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) गत दिनों मंगरोप थाना क्षेत्र में मूक बधिर मुला की गुमशुदगी का मामला सामने आया, जिसको लेकर परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसका खुलासा रविवार को हुआ।
जानकारी के अनुसार  पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा  व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह ,सी ओ सदर रामचंद्र के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमे साइंटिक तरीके से गहनता से अनुसंधान किया गया जिसमें अज्ञात मुल्जिम की वैज्ञानिक तरीके से सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाईल नम्बरों की सीडीआर के विशलेषण के आधार पर  नामजद किया
31 मार्च को नाथू लाल पिता नन्दा लाल कुमावत निवासी काबरा, थाना मंगरोप जिला भीलवाड़ा ने एक लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमे वताया गया की 30 मार्च को उसका भाई  मुला उर्फ मुलचन्द कुमावत उम्र 60 साल जो मुखबधिर हैं अपनी गायों को ढूंढने के लिये करीब 10.00 बजे घर से निकला। जिसके गले में सोने की रामनमी कानो में सोने की मुरकियों व हाथो में चांदी के कड़े पहन रखे हैं की  गुमशुदगी दर्ज कराई इस पर मुकदमा दर्ज कर  तलाश प्रारम्भ की गई। इस दौरान 25.04.2021 को नेहरू विहार सेक्टर 16 भीलवाड़ा में हाउसिंग बोर्ड के बने खाली बने क्वाटर में एक नर कंकाल व मृतक के कपड़े व चाबी मिली, जिसके आधार पर मृतक मूला उर्फ मुलचन्द कुमावत के परिजनों ने शिनाख्तगी मृतक मूला कुमावत के रूप में हुई।
 घटना स्थल पर मृतक के पहने गये सोने व चांदी के गहने नहीं मिले तथा एक व्यक्ति की पासपोर्ट फोटो मिली। जिस पर मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर प्रकरण का गहन अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।
उक्त मामले मे घटना स्थल  से  मृतक के गांव तक के सीसीटीवी फुटैज एवं घटना स्थल के नजदीकी मोबाईल टॉवर के बीटीएस का विश्लेषण कर संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित कर घटना को अंजाम देने वाला अज्ञात मुल्जिम की तलाश की गई। घटना स्थल पर मिले अज्ञात व्यक्ति के फोटो के पम्पलेट जारी किये। मुखबीर की सूचना के आधार पर आरोपी नैना पुत्र कालू बंजारा उम्र 23 साल निवासी लालसिंह का खेड़ा थाना गंगरार जिला चित्तौडगढ़ को डिटेन कर गहनता से पुछताछ की, जिसने घटना को अंजाम देकर मृतक मूला कुमावत की हत्या करना कबूल किया। 

तरीका वारदात :- 

मुल्जिम नैना बंजारा व उसके काका का लड़का श्री सांवरा पुत्र स्वर्गीय राजू बंजारा उम्र 19 साल निवासी लालसिंह का खेड़ा थाना गंगरार जिला चितौडगढ़ दिनांक 30.03.21 को खाखला खरीदने के लिये मोटर साईकिल से ग्राम काबरा थाना मंगरोप की तरफ गये जहां जंगल में मृतक मूला कुमावत द्वारा इशारो में गुमी हुई गाय के बारे में पूछा जिससे आरोपीगणों को यह पता चल गया कि व्यक्ति गूंगा व बहरा हैं और सोने चांदी के आभूषण पहने हुये हैं। आरोपीगणों द्वारा मुखबघिर व्यक्ति की शारिरीक असक्षमता को देखकर उसकी हत्या कर गहने लूटने की योजना बनाई। दोनो मुल्जिमानों द्वारा मृतक मुखबघिर को गाय बताने के बारे में विश्वास दिलाकर अपनी मोटरसाईकिल पर बैठाकर नेहरू विहार हाउसिंग बोर्ड, भीलवाड़ा एक खण्डरनूमा खाली क्वाटर में ले गये। जहां मुल्जिमानों द्वारा मृतक के हाथ-पैर बांध दिये एवं शराब पीकर मुखबधिर मूला कुमावत की लूंगी से गला घोंटकर हत्या कर सोने एवं चांदी के गहने खोलकर ले गये। इस प्रकार योजना के तहत घटना को अंजाम दिया।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................