मानवता की नई मिशाल, अनाथ बच्चों के लिए सोशल मीडिया से जुटाई 301136 रुपये की आर्थिक सहायता

Oct 18, 2021 - 03:05
 0
मानवता की नई मिशाल, अनाथ बच्चों के लिए सोशल मीडिया से जुटाई 301136 रुपये की आर्थिक सहायता

राजगढ़ (अलवर, राजस्थान/ दिनेश मीणा) राजगढ़  उपखंड क्षेत्र के गांव ठेकडीन में शीला देवी की 3 अक्टूबर को असामयिक दुर्घटना में मौत हो गई ।प्रकाश भाबला व मिट्ठन खोड़ा ने बताया शीला के पति रामकेश मीणा की भी लंम्बी बीमारी के कारण एक साल पहले मृत्यु हो गई। शीला के निधन के बाद उनके दो बच्चे अनाथ हो गए अब इस परिवार को सहारा देने वाला कोई नहीं बचा ।इनके परिवार में दो अनाथ बच्चे व वृद्ध दादी बची है ।परिवार के दोनों मुखिया माता -पिता का निधन हो जाने के बाद संकट के ऊपर संकट आ गया।
पहले शीला ने अपने पति की बीमारी के लिए लाखों रुपए का कर्जा ले लिया था ।उसको चुकाने से पहले ही शीला इस दुनिया को छोड गई अब उस कर्जे का बोज वृद्ध दादी व अनाथ बच्चों के ऊपर पड़ गया जो कर्जा चुकाने तो बहुत दूर की बात  वह शीला के अनाथ बच्चों का पालन पोषण करने में भी असमर्थ हो गई । परिवार की गरीब स्थिति को देख कर सोशल मीडिया पर युवाओं ने एक मिशन शीला ठेकडीन चलाया ।
जिसमें सर्व समाज के समाज सेवकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।जिसमें लगभग 630 सहयोग कर्ताओं ने सहयोग किया ।मिशन में  उच्च सहयोग 11501 रुपए भगवानसहाय ध्यावणा, 11201 रुपए मांगीलाल ध्यावणा ,11111 दीपक रेंजर ठेकडीन,  ग्यारह हजार  बालजीराम गुढलिया दौसा, ग्यारह हजार विजय समर्थलाल भाजपा नेता ने उच्च सहयोग किया ,मिशन में कुल  301136 रुपये का सहयोग हुआ। जिसको 17/10/2021को शीला की वृद्ध सास को उनके निवास स्थान पर सोसल मीडिया के सक्रिय सदस्यो ने पूरे विवरण के साथ राशि सोप दी गई । 
जिसमें से सभी सक्रिय सदस्यों की सहमति से शीला के दोनों बच्चो के नाम के नब्बे-नब्बे हजार रुपय की एफडी व अनाथ बच्चों की दादी के नाम एक लाख रुपए की एफडी कुल दो लाख अस्सी हज़ार की एफ डी कराने का निर्णय लिया  ।शेष बची राशि 211136 रु. बच्चों की दादी को घर खर्च के लिए दे दी । कलेशान सरपंच प्रतिनिधि महेश मीणा ने 5100रु सहयोग करके सभी सहयोग कर्ताओं का बहुत-बहुत आभार प्रकट किया ।सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया व साथ ही सरपंच प्रतिनिधि ने सरकार से जो भी गरीब परिवार के लिए योजना आएगी उनको अधिक से अधिक इस परिवार को दिलाने की आश्वासन दिया।
  मिशन में सर्व समाज हेल्प टीम राजगढ़  के सदस्य प्रकाशभाबला दुब्बी , प्रेमनारायण, अमरचंद ध्यावणा, सुनिल भाकरी हरिओम जरासी, गणधारी डाबला, विजय रामपाल ठेकडीन, सीताराम, भगवान सहाय बाबू, रामकेश रतनपुरा, प्रह्लाद मल्लाणा, अमरचंद जामडोली, नरेश खो,सुखदेवा मास्टर, मिठ्ठन खोडा, हुकम भाबला, हरिमोहन, देवेन्द्र, हंसराज,कैलाश भाकरी, पन्नालाल, राजू,भाग्यशाली ,संतोष, रामगोपाल, महेश, विजेंद्र, रामकिशन डीपी, रींकू,डीके उसाहरा, ललित फिरोजपुर,  लोकेन्द्र भाटी व एसएसएच टीम, समाज सेवक दोस्त टीम, सर्व समाज जनसेवा टीम,आदि सक्रिय सदस्य एवं ग्रामवासियो ने सक्रिय होकर सहयोग किया और सहयोग करवाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................