अब ऑक्सीजन की कमी ना आए किया सघन वृक्षारोपण

Jul 26, 2021 - 00:12
 0
अब ऑक्सीजन की कमी ना आए किया सघन वृक्षारोपण

बहरोड़( अलवर,राजस्थान/ योगेश शर्मा) लायंस क्लब बहरोड रॉयल व अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के संयुक्त तत्वाधान में आज उपखंड के कोहराना गांव में पाल के ऊपर जहां काफी मंदिर एक साथ एक ही स्थान पर उपस्थित है श्री दादी मंदिर के सामने 30 बड़े विशालकाय वृक्ष लगाए गए जो कि पीपल और बरगद के हैं। गत दिनों कोहराना कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की बेतहाशा कमी से आमजन को जूझना पड़ा था इसी वजह से क्लब व संगठन के सभी सदस्यों ने सामूहिक निर्णय लिया कि अब वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत विशालकाय पीपल और बरगद के वृक्ष लगाकर के उन्हें हर संभव जीवित रखा जाएगा ।
आज जो वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया ना सिर्फ वृक्ष लगाए गए अपितु सभी वृक्षों पर ट्री गार्ड भी लगा कर के उन्हें सुरक्षित रखने का इंतजाम किया गया । इस अवसर पर लायन अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल ने पुनः कहा कि जो कार्यक्रम क्लब के द्वारा हाथों में लिया गया है वह अनवरत जारी रहेगा और हम सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम सभी सदस्यों के सहयोग से जारी रखेंगे । साथ ही श्री देवकीनंदन अग्रवाल जी ने कहा कि क्लब की ओर से जो वृक्षारोपण का कार्यक्रम चालू किया गया है यह अत्यंत ही प्रशंसनीय है हम इसकी भूरी भूरी प्रशंसा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि संगठन के द्वारा यह कार्यक्रम सावन मास के अंदर निरंतर जारी रखा जाएगा ।
अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के अलवर जिलाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने कहा की वृक्ष है तो जीवन है वृक्ष है तो कल है वृक्ष है तो जल है हमें वृक्षारोपण कार्यक्रम के महत्वता को समझना पड़ेगा हम सभी को व्यक्ति से जिम्मेदारी लेते हुए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने पड़ेंगे निरंतर पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है जिसका वृक्षों का अधिक कटाई होना एक बड़ा कारण है हमें वृक्षों के साथ संतुलन बनाए रखने के बारे में सोचना पड़ेगा वृक्षारोपण करना पड़ेगा ।
आज जो पेड़ पीपल में बरगद के क्लब के द्वारा लगाए गए हैं उनका विशेष कारण यही रहा कि गत दिनों जो परेशानी आमजन ने झेली है वह परेशानी दोबारा ना आए क्योंकि पीपल और बरगद के पेड़ों से सर्वाधिक ऑक्सीजन उत्पन्न होती है| कार्यक्रम में क्लब के लायन हर्षित जैन पवन गुप्ता कृष्णा अग्रवाल महेंद्र शर्मा जितेंद्र छिपा गोपाल गुप्ता राकेश रोहिल्ला राजेश गुप्ता आलोक अग्रवाल कर्मवीर यादव , अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश सचिव नवीन अग्रवाल व ग्रामीणों के साथ देवकीनंदन अग्रवाल मनोज अग्रवाल आदि उपस्थित रहे । 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................