कोटकासिम थाने में रखी हुई राजाशाही तिलस्मी तिजोरी, बनी चर्चा का विषय

Jan 23, 2022 - 17:10
 0
कोटकासिम थाने में रखी हुई राजाशाही तिलस्मी तिजोरी, बनी चर्चा का विषय

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) कोटकासिम थाने में कुछ ऐसा था जो पिछले कुछ समय से थाने को चर्चा में बनाए हुए था। ओर वह चीज थी थाने के मालखाने में रखी भारी भरकम तिजोरी। हालांकि कोटकासिम थाना प्राचीन थानों की गिनती में आता है। यहां पर जो थाना भवन है वह भी बहुत पुराना था जिसकी हालत काफी जर्जर होने के बाद प्रशासन द्वारा इसे चौकी रोड पर  लगभग ढाई करोड़ की लागत से नया थाना भवन बनवाकर पिछले दिनों ही इसमें शिफ्ट कर दिया गया।

  • पुराना थाना भवन के मालखाने के सामान में मिली थी यह भारी भरकम तिजोरी

जब पुराने थाने से नए थाने में मालखाने में सामान पहुंचाया जा रहा था, उसी समय मालखाने में रखी हुई यह पुरानी तिजोरी निकली जिसे मालखाने सभी सामान के साथ नए थाना भवन ले जाया गया। जो को काफी भारी भरकम थी। ऐसे में इस शिव धनुष रूपी तिजोरी को राम रूपी क्रेन की मदद से एक वाहन में रखकर नए थाना भवन में शिफ्ट करवाया गया।

  • हाई सिक्योरिटी लॉक को देखकर लगा इसमें हो सकता है बड़ा खजाना

कोटकासिम थाने के नए भवन के एक कोने में रखी इस राजाशाही और रहस्यमय तिजोरी को हाई सिक्योरिटी लॉक लगा हुआ था जो आसानी से नहीं खुल सका। जानकारों के मुताबिक इसके बारे में बताया यह जा रहा है कि यह तिजोरी लगभग 80 के दशक में साबी नदी में आई बाढ़ के पानी के उतरने के बाद साबी नदी के बहाव क्षेत्र में मिली थी जिसको बाद में कोटकासिम थाने में रखवा दिया गया था जिसको बाद में पुलिस खुद ही भूल गई।

  • कई थानाधिकारी आए ओर चले गए,किसी ने नहीं की इसका ताला खोलने की कोशिश

 हैरानी की बात तो यह है कि गत चार दशकों में कोटकासिम थाने में कई थानाधिकारी आए ओर चले गए। लेकिन किसी भी थानाधिकारी को इस तिजोरी के बारे में पता ही नहीं चल सका तो ताला खोलने कि बात ही पैदा नहीं होती।

  • कैमरे व पुलिस मोजुदगी में खोला गया रहस्यमय तिजोरी का हाई सिक्योरिटी लॉक

कोटकासिम थानाधिकारी महावीर सिंह शेखावत ने बताया कि थाना भवन में रखे इस बड़े ओर भारी भरकम लोहे के बॉक्स को खोलने के लिए एक कानूनी प्रक्रिया का सहारा लिया गया ओर उसके बाद कोटकासिम थाने के माल गोदाम में रखे इस तिजोरीनुमा बॉक्स का ताला खोलने का रास्ता साफ हुआ। भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देशन के बाद किशनगढ़ बास डीएसपी अतुल अग्रे की उपस्थिति में कैमरे ओर कुछ लोगों की मोजुदगी में इसका लॉक खोला गया।

  • खुला रहस्यमय तिजोरी का राज,खोला गया लॉक, निकली पानी से भरी हुई

कानूनी प्रक्रिया के बाद पुलिस प्रशासन ओर कैमरे के सामने तिजोरी का लॉक खोला गया। लॉक खुलने पर तिजोरी के अंदर देखने पर पता चला कि यह रहस्यमय तिजोरी पानी से भरी हुई थी। जिसको मौजूद सभी लोगों के सामने खाली कर दिया गया। तिजोरी में किसी प्रकार का कोई अन्य कीमती अथवा धातुनुमा सामान नहीं बरामद हुआ। इसी के साथ इस रहस्यमय तिजोरी के राज से पर्दा भी उठ गया जिसका काफी लंबे समय से लोगो को इंतजार था साथ ही इसको लेकर लोगों में एक उत्सुकता भी बनी हुई थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है