राजस्थान शिक्षक संघ (युवा) ने ज्ञापन सौंपकर दी आन्दोलन की चेतावनी

Jul 22, 2021 - 23:29
 0
राजस्थान शिक्षक संघ (युवा) ने ज्ञापन सौंपकर दी आन्दोलन की चेतावनी

महवा (दौसा,राजस्थान/ अवधेश कुमार अवस्थी) राजस्थान शिक्षक संघ (युवा) के द्वारा  तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरु करने एवं वाइस प्रिंसिपल एवं प्रिंसिपल के 50% पदों पर सीधी भर्ती किए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम गुरुवार को महुआ तहसीलदार मानसिंह आमेरा  को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में शिक्षकों ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा सभी कैडर के कर्मचारियों को स्थानांतरण का कई बार मौका दिया है लेकिन संघ द्वारा बार-बार मांग उठाने के बावजूद भी तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण हेतु कोई भी ठोस कदम अभी तक नहीं उठाया है जिसकी वजह से शिक्षकों में असंतोष व्याप्त है और शीघ्र ही स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू नहीं किए जाने पर आंदोलन भी छेड़ा जा सकता है ज्ञापन में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए मांग उठाई गई है।
हाल ही में शिक्षा नियमों में संशोधन कर सरकार द्वारा सेकेंडरी प्रधानाध्यापक के पद को समाप्त कर दिया है एवं वाइस प्रिंसिपल का नया पद सृजित किया है जोकि पूर्णरूपेण पदोन्नति से भरा जाना है इस वजह से अध्यापकों को सीधी भर्ती के द्वारा इस पद पर पहुंचाने के रास्ते बंद हो गये है। इस निर्णय से हजारों हुनर मंद शिक्षक प्रभावित हुए हैं इसलिए संगठन ने मांग की है की वाइस प्रिंसिपल एवं प्रिंसिपल के 50% पदों पर सीधी भर्ती का नियम लागू किया जाए । इन दोनों मांगो के जल्द पूरी नही होने की स्थिति में संगठन ने सरकार को जयपुर विधानसभा पर महापड़ाव की चेतावनी दी है।
इस दौरान राजस्थान शिक्षक संघ युवा के प्रदेश संगठन महामंत्री हेमंत मीणा,ब्लॉक अध्यक्ष राधाकृष्ण मीणा,संयोजक कमलेश सैनी,जिला महामंत्री देवीसहाय मीणा,उपाध्यक्ष राकेश जांगिड़,कोषाध्यक्ष भागचंद कासौटिया,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तेजकरण मुंडोतिया,मिडिया प्रभारी रामकेश मीणा व उमेश वर्मा,रामरूप मीणा,विनीत यादव सहित अन्य कई शिक्षक उपस्थित थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................