चोरों के हौसले बुलंद, तीन दुकानों के टूटे ताले, पुलिस पर उठे सवालिया निशान

Nov 28, 2021 - 15:58
 0
चोरों के हौसले बुलंद, तीन दुकानों के टूटे ताले, पुलिस पर उठे सवालिया निशान

राजगढ़ (अलवर, राजस्थान/ महेशचन्द मीना) राजगढ कस्बे में चोरी की वारदातो का सिलसिला थम नहीं रहा है। चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि राजगढ़ कस्बे के ह्रदय स्थल कहे जानेे वाले चौपड़ बाजार में तीन परचून की दुकानों के शटर उखाड़कर नगदी चोरी कर ले गए। ऐसा लगता है चोर चुस्त है और पुलिस सुस्त है। एक सप्ताह में करीब एक दर्जन चोरी होना पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। कस्बे के चौपड़ बाजार में एक ही लाइन में अशोक पंसारी, संजय जैन व हरिओम गुप्ता की परचून की दुकानों के शटर तोड़कर चोरी होने से व्यापारियों में रोष व्याप्त है। आए दिन चोरी की वारदातों से आक्रोशित व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर प्रातः 6 बजे चौपड़ बाजार में धरने पर बैठ गए। इस दौरान व्यापारियों व उपस्थित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने बताया कि इससे पूर्व भी शहर के मेला चौराहे पर तीन दुकान व कॉलेज मार्ग पर भी 2 दुकानों में चोरी की घटना घटित हो गई। लेकिन पुलिस की ओर से दिए गए समय के बाद भी ना तो कोई चोर गिरफ्तार किया गया और ना ही कोई सुराग लगाया जा सका। सूचना पर धरना स्थल पर एएसपी श्रीमन मीणा, डीएसपी अंजलि अजीत जोरवाल व कोतवाल विनोद सामरिया पहुंचे। जहां व्यापारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन व्यापारी चोरों को पकड़ने, चोरी हुए माल की बरामदगी करने, मौके पर एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। 3 बजे तक चले घरने प्रदर्शन में पुलिस की ओर से कई बार व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया गया। एसपी की ओर से सात दिवस का समय दिए जाने, रात्रि गश्त बढ़ाने नफरी बढ़ाने की बात कही। इस पर व्यापारी एक पक्ष तैयार हुआ व एक पक्ष सात दिवस का समय दिए जाने के नाराज हो गया। इसके बाद करीब 3 बजे व्यापरियों ने आपसी सहमति कर धरने प्रदर्शन को खत्म कर दुकाने खोलने का आह्वान किया। इधर  डीएसपी अंजली अजीत जोरवाल ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजो को देखा व तकनीकी साथ जुटाए। चोरी की घटनाओं को देखते हुए डॉग स्क्वायड, एफएसएल टीम एवं मोबाइल टेक्निकल ने मौके पर पहुंची। एएसपी श्रीमन मीणा ने बताया कि बढ़ती चोरी की वारदातों को मद्देनजर रखते हुए चोरी का खुलासा व चोरो को पकड़ने का प्रयास व कौशिश की जा रही है। जल्द से जल्द चोरी खोलने के प्रयास किए जाएंगे। इसे लेकर 2-3 टीम व  साथ मे डीएसटी टीम भी लगाई गई है। गश्त बढ़ाने के प्रयास किये गए है। एसपी की ओर से यहां के लिए 10 जवानों का जाप्ता भी स्वीकृत किया गया है। सन्दिग्ध वाहनों की जांच व नाकेबंदी पर नकेल कसी जाएगी। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वही कुछ सीसीटीवी खराब पड़े हुए हैं। जिन्हें जन सहयोग से शुरू करवाने का प्रयास किया जा रहा है। गश्त को लेकर 10 जवानों के अलावा 5 होमगार्ड भी लगाए गए है।

लगातार हो रही चोरी की घटना से आमजन बना दहशत का माहौल

क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से घरों व दुकानों में लगातार हो रही चोरीयों से आमजन व व्यापारियों में दहशत का माहौल है। व्यापारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बाजारों में लगातार चोरी की घटना हो रही है। गत रविवार रात्रि को मेला का चौराहे पर तीन दुकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपए के मोबाइल चोरी कर ले गये थे। वहीं उसके अगले दिन कॉलेज के सामने दुकानों का ताला तोड़कर हजारों रुपये की नकदी चोरी कर ले गये।  लेकिन अभी तक चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

बन्नाराम मीना (चैयरमैन सरस डेयरी, अलवर) का कहना है कि:-  "राजगढ़ क्षेत्र में लगातार हो रही चोरीयों की घटना की सूचना पाकर मौके पर पंहुचा। व्यापारियों के साथ में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ हूँ। राजगढ़ में प्रशासन नाममात्र का है, पुलिस की शह पर चोरी की घटना हो रही हैं। पुलिस द्वारा चोरों को पकडने के लिए कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। मै आमजन के सुख दुख मे साथ खड़ा हुआ हूँ। 

प्रीति शर्मा (वार्ड पार्षद राजगढ़) का कहना है कि:- "मेरे वार्ड में चोरी की घटना हुई है। पुलिस द्वारा लगातार क्षेत्र में हो रही चोरी पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। मै प्रशासन से बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा बाजार व गलियों में होमगार्ड व पुलिस की गस्त लगवाने की मांग करती हूँ।"

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है