रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मी द्वारा भिखारी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल

भिखारी की मृत्यु के बाद मामला गरमाया, आरपीएफ कर्मी को किया गया सस्पेंड

Jan 23, 2022 - 02:05
 0
रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मी द्वारा भिखारी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल

मकराना (नागौर, राजस्थान/मोहम्मद शहजाद) नागौर जिले के मकराना रेलवे स्टेशन पर सोते हुए दो भिखारियों के साथ एक आरपीएफ कर्मी द्वारा बुरी तरह से मारपीट और गाली गलौच का वीडियो वायरल हुआ है। आरपीएफ कर्मी द्वारा बुरी तरह से मारपीट के बाद भिखारी ने बीती रात को तड़पते हुए दम तोड़ दिया, जिसके बाद मामला काफी गरमा गया है और उधर आरपीएफ कर्मी को भी सस्पेंड कर दिया गया है। आपको बता दें कि मकराना रेलवे स्टेशन का एक विचलित कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इस वायरल वीडियो में एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी दो खानाबदोश भिखारियों के साथ बुरी तरह से गाली गलौच और मारपीट करता नजर आ रहा है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक पुलिसकर्मी पहले एक बूढ़े भिखारी को गालियां निकाल रहा है और उसके बाद उसी भिखारी को लात मार रहा है। वर्दीधारी वर्दी के जोश में इंसानियत को तार तार करते हुए यहां नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार यह वीडियो 19 जनवरी की रात्रि का है जब एक आरपीएफ का हेडकांस्टेबल रामप्रताप रोलन मकराना रेलवे स्टेशन के टिकट खिड़की के पास बने प्रतीक्षालय में सो रहे दो भिखारियों के साथ ऐसा अमानवीय बर्ताव कर रहा है।

भिखारी के साथ मारपीट का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बीते शुक्रवार की रात्रि को तड़पते हुए भिखारी ने वही प्रतीक्षालय में अपनी अंतिम सांस ली। जिसके बाद स्थानीय लोगों की सहायता से जीआरपी पुलिस ने शव को उप जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है। दोपहर बाद जब मृतक अब्दुल अजीज पुत्र नूरा उम्र 86 वर्ष निवासी बंदिया बेरा मकराना की एक पुत्री जन्नत अपने पति व ससुराल के लोगों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंची। जिसने पुलिस को लिखित में रिपोर्ट भी दी है। इसके अलावा इस मामले में घटना को लेकर लोगों में काफी रोष देखने को मिला और ब्लॉक कांग्रेस के संगठन महामंत्री मोहम्मद शफी उर्फ बबलू गैसावत ने भी हत्या की रिपोर्ट दी है।वहीं पुलिस द्वारा पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम करवाने की तैयारी की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी जोधपुर के डीवाईएसपी किशन सिंह तथा आरपीएफ जोधपुर के असिस्टेंट कमांडेंट ईश्वर सिंह मौके पर मौजूद है। साथ ही जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा सिविल पुलिस मकराना व परबतसर थाने की भी मौके पर तैनात की गई हैं और मकराना थाना अधिकारी रोशनलाल भी मौके पर ही मौजूद है। उधर आरपीएफ के हेड कांस्टेबल रामप्रताप को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पुलिस की ओर से मृतक के परिजनों तथा आक्रोशित लोगों से समझाइश का दौर भी जारी है।
डीवाईएसपी किशन सिंह ने बताया कि बीती रात 9 बजे अचेत अवस्था में वृद्ध पढ़ा था, जिसको जीआरपी ने हॉस्पिटल पहुंचाया है और मृतक अब्दुल अजीज के रूप में पहचान कर ली गई है। परिवार के लोग आए हैं उनके द्वारा जो रिपोर्ट दी जाएगी, उसके आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। वायरल वीडियो की जांच चल रही है, फिलहाल एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।
असिस्टेंट कमांडेंट ईश्वर सिंह ने बताया कि वीडियो को देखा नहीं है. वीडियो सत्य हैं। जो 19 जनवरी का बताया जा रहा है। आरपीएफ जवान द्वारा मुसाफिर खाने से गाली-गलौच होने पर उसे बाहर निकाला जा रहा था। जवान के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी। फिलहाल उसे सस्पेंड कर दिया गया है। लॉयन ऑर्डर की जिम्मेदारी जीआरपी की है और रेलवे की संपत्ति की जिम्मेदारी आरपीएफ की है।
सफी मोहम्मद ने बताया कि वो रात्रि में मुसाफिर खाने आया था, जहां पर टिकट खिड़की के पास से चिल्लाने की आवाज आ रही थी। जहां पर जाकर देखा तो एक पुलिसकर्मी लातों घुसो से एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहा था तथा दूसरे व्यक्ति जिसकी मृत्यु हुई है अब्दुल अजीज उसको बाल पकड़कर भी मार रहा था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है