कफ़न ओढ़ने से बेहतर है मास्क पहनना- सुबोध गुप्ता

मुँह पर मास्क न, हम तो टोकेंगे अभियान के तहत धौलपुर में जागरूकता कार्यक्रम

Apr 20, 2021 - 23:03
 0
कफ़न ओढ़ने से बेहतर है मास्क पहनना-  सुबोध गुप्ता

धौलपुर (राजस्थान/ रामचन्द सैनी) कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। आमजन के द्वारा कोरोना से बचने के लिए आवश्यक बातो का ध्यान न रखा जा रहा है। और लोगो ने बाजार खुलने का मतलब  कोरोना से पहले की जिंदगी जीना समझ लिया है। इसलिए जन जागरूकता पैदा करने के लिए लुपिन ओर मंजरी फाउंडेशन के द्वारा  मुँह पर मॉस्क न हम तो टोकेंगे कार्यक्रम  का आयोजन किया गया।  
इस कार्यक्रम के दौरान लुपिन के सुबोध गुप्ता ने लोगो से अपील की वो इस बीमारी के प्रति लापरवाह न हो। उन्होंने लोगो से मुंह ढककर घर से बाहर निकलने, बाजार में दो गज की दूरी पर खडे होने और बार बार अपने हाथों को साबुन से धोने से फायदों के बारे में बताया। 
उन्होंने कहा कि हमे इस समय बेहद सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना से एक लंबी लड़ाई लड़ी जानी है, ओर इसके किये हमारा खुद का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगो से अपने जिंदगी जीने ओर काम करने के तरीकों में परिवर्तन के बारे में बताते हुए अपने आपको स्वस्थ और सुरक्षित रखने की अपील की। 
उन्होंने कहा कि जो टीबी, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, आदि बीमारियों से ग्रसित है उन्हें विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बुजुर्गों ओर छोटे बच्चो को घर से बाहर न निकलने देने  के बारे में बात की। उन्होंने दुकानदारो को अपील करते हुए कहा कि वो ऐसे लोगो को न आने दे जिनके मुंह ढ़के हुए न है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी हमें जरा भी लापरवाही न करनी है।  उन्होंने लोगो से अपील की वो दुकानों के सामने गोले बने हो या न बने हो पर उन्हें मन मे ओर व्यवहार में 2 गज की दूरी का ध्यान रखना है।  उन्होंने कहा कि बीमारी से डरने की बजाय लड़ना है और लड़ने के लिए खुद का सतर्क, सावधान ओर स्वस्थ रहना बहुत जरुरी है।लोगो से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपने खानपान पर ध्यान देने की बात कही। इस मौके पर लुपिन के इरफान अली, अक्षय , देवांश,  मंजरी के अमित सिंह, श्याम जिंदल उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................